गरियाबंद में फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस नेने दिया संदेश,लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं

गरियाबंद में फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस नेने दिया संदेश,लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं

Gariaband। गरियाबंद जिला प्रशासन व जिला पुलिस लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए गरियाबंद पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस फ्लैग मार्च के जरिये चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को संदेश दे रही है. ये फ्लैग मार्च आचार संहिता के पालन को लेकर पुलिस लाइन से निकाला गया. इसकी अगुवाई गरियाबंद कलेक्टर और एसपी ने की पुलिस लाइन से निकाले गए इस फ्लैग मार्च में करीब दो सौ से अधिक प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद रहे.

जिले में लोकसभा आम निर्वाचन स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। शनिवार को कलेक्टर दीपक अग्रवाल और एसपी अमित तुकाराम कांबले ने फ्लैग मार्च निकाला। वहीं फ्लैग मार्च से पहले कलेक्ट्रेट और एसपी में पुलिस जवानों को 26 अप्रैल को होने वाले मतदान की सुरक्षा को लेकर ब्रीफ किया।

कलेक्टर दीपक अग्रवाल और एसपी अमित तुकाराम कांबले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में फ्री फेयर इलेक्शन कराना है। किसी प्रकार के दबाव, कोई प्रलोभन कोई भी तरह की शंका किसी के मन में न रहे। जितने भी वोटर्स हैं वो बिना किसी संकोच और बिना किसी डर के अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

जनता के बीच एक विश्वास पैदा हो वे बिना किसी डर भय के निष्पक्ष मतदान कर सके: अमित तुकाराम कांबले

एसपी कांबले ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चेक पोस्ट,लगाई गई है हो 24/7 हमेशा जारी रहती है ,अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में नियमित रूप से फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद जिला पुलिस पूरी तरह से शहर में गश्त और चेकिंग कर रही है।शहर में शांति व्यवस्था और बिना किसी डर या भय के वोट डालने को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। इसलिए जनता बिना किसी भय के मतदान केन्द्रों पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करे।

चुनाव में शांति रखने और आचार संहिता का पालन करने की गई अपील

फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों द्वारा आमजनता से संवाद करते हुए चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था में सहयोग करने और त्योहारों को शांति पूर्ण मनाने तथा आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने की अपील की गई। साथ ही यातायात नियमों का पालन करने तथा रंगीन नंबर प्लेट ना चलाने इत्यादि का हिदायत दी गई। फ्लैग मार्च के दौरान कलेक्टर और एसपी ने कहा कि आदेशों और नियमों के पालन की अवहेलना करने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस को दें।


फ्लैग मार्च सिटी कोतवाली से शुरू हुआ तिरंगा चौक होते हुए गोल बाज़ार बस स्टैंड से गौरव पथ होते हुए कचहरी चौक और वहाँ से वापस सिटी कोतवाली पर समाप्त हुआ फ्लैग मार्च में कलेक्टर दीपक अग्रवाल एसपी अमित तुकाराम कांबले संयुक्त कलेक्टर गोलछा जी एडिसनल एसपी जितेंद्र चन्द्रकार एडिसनल एसपी धीरेंद्र पटेल एसडीओपी गोपल कुमार वैश्य नायाब तहसील डोमेश्वर साहू आरआई सनत ठाकुर थाना प्रभारी कृष्णा प्रसाद जांगड़े एसआई टीकाराम धुर्व सहित शहर के विभिन्न थानों व रक्षित केन्द्र के पुलिस अधिकारी बल शामिल हुए।

 


There is no ads to display, Please add some

Related post

राजिम विधायक रोहित साहू ने जांजगीर लोकसभा के कसडोल में संभाली कमान

राजिम विधायक रोहित साहू ने जांजगीर लोकसभा के कसडोल…

राजिम। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में द्वितीय चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद क्षेत्रीय विधायक रोहित साहू को जांजगीर लोकसभा के…
दादी कवासी लखमा की पत्नी भूतेश्वरनाथ भगवान के द्वार पहुँची,पूजा-अर्चना कर की सुख-समृद्धि की कामना

दादी कवासी लखमा की पत्नी भूतेश्वरनाथ भगवान के द्वार…

गरियाबंद। बस्तर लोकसभा प्रत्याशी दादी कवासी लखमा की पत्नी श्रीमती कवासी बुधरी आज गरियाबंद ज़िले में स्थित विश्व के सबसे बड़े…
आबकारी विभाग द्वारा सर्च जंगल में मिला महुआ लाहन भारी मात्रा में और हाथ भट्ठी कच्ची शराब जप्त

आबकारी विभाग द्वारा सर्च जंगल में मिला महुआ लाहन…

गरियाबंद। आबकारी विभाग गरियाबंद द्वारा ग्राम सोहागपुर के जंगल में लावारिश स्तिथि में भारी मात्रा में शराब बनाने का समान महुआ…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *