भारी बारिश के चलते तमिलनाडु के 6 जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

भारी बारिश के चलते तमिलनाडु के 6 जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

चेन्नई (khabarbharat36)। तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण चेन्नई सहित छह जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 1996 के बाद यह पहली बार है जब तमिलनाडु में जून के महीने में इतनी भारी बारिश हुई है। चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, वेल्लोर, रानीपेट और तिरुवल्लूर जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

इन छह जिलों में रविवार रात से आंधी और भारी बारिश हो रही है, जो सोमवार सुबह भी जारी रही। मीनांबक्कम मौसम केंद्र ने सोमवार को सुबह 5.30 बजे तक 14 सेमी बारिश दर्ज की। तारामणी और नंदनम में स्वचालित बारिश गेज (एआरजी) ने सोमवार सुबह 12 सेमी बारिश दर्ज की और चेम्बरमबक्कम में 11 सेमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों ने मंगलवार तक बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की और आईएमडी ने मंगलवार तक कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, पेराम्बलुर और तिरुचि सहित 13 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए चेन्नई और पड़ोसी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है और चेन्नई के कई इलाकों में यातायात बाधित हो गया है।


There is no ads to display, Please add some

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *