जगह-जगह लगाए गए भगवा झंडे, रामनवमी की तैयारी ज़ोरो पर, पूरा शहर हुआ राम मय

जगह-जगह लगाए गए भगवा झंडे, रामनवमी की तैयारी ज़ोरो पर, पूरा शहर हुआ राम मय

Gariaband। आगामी रामनवमीं के त्योहार पर शहर में निकलने वाली भव्य शोभायात्रा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। एक ओर रामभक्त शहर को सजाने में जुटे हैं तो वहीं दूसरी ओर सर्व हिंदू संगठनों ने शोभायात्रा में शामिल होने वाले दलों को प्र​शिक्षण देना शुरू कर दिया है। रामनवमी को लेकर शहर में जोर शोर के साथ तैयारी चल रही है।

रामनवमी को लेकर राम भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है। आचार संहिता का पालन करते हुए रामभक्तों द्वारा शोभायात्रा की अनुमति ली जाएगी। जिसको लेकर रामभक्तों में उत्साह देखा जा रहा है।

रामनवमी को लेकर विभिन्न अखाड़ा कमेटियां विश्व हिंदू परिषद श्री राम जन्मोत्सव समिति राम राज युवा संगठन हिंदू रक्षा मंच के युवा जोर शोर के साथ तैयारी कर रहे हैं। पूरे शहर को भगवा झंडों से सजाया जा रहा है। खासकर मुख्य शहर के तिरंगा चौक नेशनल हाईवे बजार चौक ले साथ मुख्य मार्गों को भगवा झंडा से पाटा जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद मंदिरों में भव्य व आकर्षक झंडे लगा रही है। मंदिर को सजाने का काम चल रहा है।

500 वर्षों की तपस्या के बाद राम आए है रामनवमी को लेकर यहाँ उत्साह युवाओं में देखते बन रहा है: प्रकाश सोनी

श्री राम राज युवा संगठन के अध्यक्ष प्रकाश सोनी ने बतलाया इस बार रामनवमी 18 अप्रैल को मनाया जाएगा चूंकि इस वर्ष अयोध्या के नव निर्मित राम मंदिर में हमारे भगवान राम लला विराजमान हुए हैं, जिस कारण से संपूर्ण देश में रामनवमी पर्व को लेकर दोगुना उत्साह है तथा गरियाबंद में भी इसका असर दिख रहा है। रामनवमी के त्यौहार को लेकर सर्व हिंदू संगठन के सभी युवाओं ने लगभग तैयारी पूरी कर ली है।इस बार 09 अप्रैल से चैत्र नवरात्र शुरू होंगे और 17 अप्रैल को समापन होगा।17 को रामनवमी है पर गरियाबंद ज़िला मुख्यलाय में 18 तारीक को रामनवमी मनाया जायेगा

मेरे राम आ गए शब्दों में बया कर पाना मुश्किल है बस इतना कहूँगा मेरे रामलला इस बार टेंट नहीं भव्य मंदिर में इस भव्य पर्व देखेंगे: परस देवांगन

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व ज़िलाध्यक्ष परस देवांगन ने बतलाया रामनवमी को लेकर युवाओं में बेहद उत्साह देखा जा रहा है रोज़ रात में लगभग एक बजे तक स्वतः ही युवा शहर के कोने कोने में भगवा ध्वज और भगवा लगा रहे है साथ ही प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी विभिन्न अखाड़ा से बात चल रही है युवा खिलाड़ी लाठी व शस्त्रों का अभ्यास कर रहे है। अखाड़ा में प्रत्येक शाम डंका बजाया जा रहा है।

यहां लाठी खेल व शस्त्रों का अभ्यास कार्यक्रम भी चल रहा है। रामनवमी के दिन खिलाड़ी जगह जगह खेल का प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है। रामनवमी को लेकर क्षेत्र के बाजारों में भी रौनक है। बजार में झंडे की दुकानें सजने लगी है। कई आकर्षक झंडे मंगाए गए है। ऐसा लग रहा है मानों पूरा शहर भगवान राम मय हो गया है। चारो ओर माहौल पूरी तरह से भक्तिमय हो गया है।


There is no ads to display, Please add some

Related post

Gariaband: नक्सली के मंसूबे पर फेरा पानी आईईडी लगाकर विस्फोट करने की योजना फेल

Gariaband: नक्सली के मंसूबे पर फेरा पानी आईईडी लगाकर…

नक्सलियों द्वारा आमजन एवं सुरक्षा बलों को जान से मारने की नियत से आईईडी लगाकर विस्फोट करने की योजना को जिला…
बिना डिग्री इलाज, झोलाछाप डॉक्टरों  कर रहे हैं जिला स्वास्थ्य विभाग से आंख मिचौली…

बिना डिग्री इलाज, झोलाछाप डॉक्टरों कर रहे हैं जिला…

गरियाबंद/छुरा। आपको बता दे कि इन दिनो अभी गर्मी का मौसम चल रहा है तापमान 40 सेंटीग्रेट अधिक चल रहे हैं…
छाल क्षेत्र में हाथी के बाद ,भालू का दहशत हमले से फारेस्टगार्ड की माँ की हुई मौत

छाल क्षेत्र में हाथी के बाद ,भालू का दहशत…

Raigarh। छाल क्षेत्र में हाथी के बाद भालू ने दहशत फैला दिया है । आज छाल क्षेत्र में भालू के हमले…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *