अनुशासन से ही सफलता मिलती है- डॉ राजेश दुबे

अनुशासन से ही सफलता मिलती है- डॉ राजेश दुबे

 

रायपुर छत्तीसगढ़ में सत्र 2022-23 के प्रवीण्य एवं मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ राजेश कुमार दुबे, प्राचार्य शहीद राजीव पांडेय शासकीय नवीन महाविद्यालय भाठागांव रायपुर छत्तीसगढ़ थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ विनोद कुमार जोशी ने किया।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ के प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं नगद पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि अनुशासन से ही सफलता मिलती है।स्वयं को मजबूत बनाएं , मेहनत और लगन से प्रगति के नये सोपान गढ़े।यह कड़वा सच है कि समाज ने हमेशा महिलाओं को दूसरे क्रम में ही स्थान दिया है।इसे तोड़ने की आवश्यकता है, महिलाएं विपरीत परिस्थितियों से लड़कर आगे बढ़ती है। महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ विनोद कुमार जोशी ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

डॉ राधा बाई शासकीय नवीन कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के अलावा रोजगार मूलक कम्प्यूटर की शिक्षा दी जा रही है। साथ ही एनसीसी,एनएसएस तथा रेड रिबन क्लब, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक विकास से संबंधित गतिविधियां भी नियमित रूप से संचालित होता है। महाविद्यालय की नेक मूल्यांकन में B++ प्राप्त हुआ है।साथ ही छात्राओं के लिए छात्रावास निर्माण प्रस्तावित है। महाविद्यालय में संचालित विभिन्न विभागों द्वारा समय-समय पर विभिन्न विषयों पर सेमिनार, कार्यशाला एवं व्याख्यान आयोजित किया जाता है। ऐसा विश्वास दिलाते हैं कि सभी प्राध्यापकों के अथक प्रयास से भविष्य में भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।

इस अवसर पर भोजेश्वरी, काजल साहू, दीपशिखा निषाद, सुप्रिया बांधे, वीना, ऐश्वर्य देवांगन,आर्या मिश्रा, ज्योति साहू,रिया साहू, मनीषा सपहा,किरण निर्मलकर,शचि अग्रवाल, तृष्णा सोनकर, काजल वर्मा, अर्चना यादव, खिलेश्वरी सोनवानी, मौसमी,युक्ति साहू, प्राची सोनी, सपना यादव,चारु स्मिता साहू,मेघा बंजारे, बरखा साहू, सुरुचि साहू, शिवानी पूंजी, एवं रितु खोपे को प्रमाण पत्र के साथ ही साथ अलग-अलग क्षेत्र में नगद पुरस्कार दिया गया है। इस प्रकार से दिये जाने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह की प्रशंसा करते हुए, मुख्य अतिथि डॉ राजेश कुमार दुबे ने आगामी वर्ष से स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर पर हिंदी साहित्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्राओं को दस-दस हजार रुपए दिए जाने की घोषणा किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन आइक्यूएसी प्रभारी डॉ दीप्ति झा एवं डॉ निधि गुप्ता ने किया। संगीत विभाग के छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, सरस्वती वंदना एवं महाविद्यालय गीत प्रस्तुत किया गया। डॉ श्रद्धा मिश्रा ने सफल आयोजन हेतु सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। उक्त समारोह में महाविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापक तथा छात्राएं उपस्थित रहीं।


There is no ads to display, Please add some

Related post

अघरिया महिला समाज सेवा समिति ने किया योग, जुम्बा और मेडिटेशन सत्र का आयोजन

अघरिया महिला समाज सेवा समिति ने किया योग, जुम्बा…

Raipur। रायपुर के अघरिया महिला समाज सेवा समिति ने डंगनिया स्थित एक हॉस्टल में प्रात: 8 से 9 बजे तक योग,…
चेकिंग के दौरान 16 लाख रूपए के साथ, बस में एक व्यक्ति चढ़ा पुलिस के गिरफ्त में

चेकिंग के दौरान 16 लाख रूपए के साथ, बस…

Raipur। आपको बता दे कि रायपुर राजधानी में अपराधों की रोकथाम, अपराधियों पर नकेल कसने सहित आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर…
HNLU के प्रो बोनो क्लब ने महिला बंदियों के लिए जागरुकता शिविर का आयोजन किया

HNLU के प्रो बोनो क्लब ने महिला बंदियों के…

रायपुर। कानूनी अधिकारों के माध्यम से महिला बंदियों को सशक्त करने और उन्हें उनके अधिकारों की जानकारी प्रदान करने के उ‌द्देश्य…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *