एक लाख लगभग महिलाओं ने मतदाता कार्ड के साथ सेल्फी लेकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया जिले का नाम

एक लाख लगभग महिलाओं ने मतदाता कार्ड के साथ सेल्फी लेकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया जिले का नाम

गरियाबंद। लोकसभा निर्वाचन के तहत जिलेवासियों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करने विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज मतदाता जागरूकता अभियान में जिले की महिलाओं ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में गरियाबंद जिले का नाम दर्ज कराया।

जिले की लगभग 1 लाख महिलाओं ने निर्धारित समय में अपने मतदाता पहचान पत्र के साथ सेल्फी लेकर रिकॉर्ड कायम किया। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के छत्तीसगढ़ हेड श्रीमती सोनल राजेश शर्मा ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए कलेक्टर दीपक अग्रवाल को कलेक्टर सभाकक्ष में मीडिया की मौजूदगी में प्रोविजनल प्रमाण पत्र और मेडल प्रदान किया।

कलेक्टर अग्रवाल को मीडिया की मौजूदगी में सौंपा गया वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रोविजनल प्रमाण पत्र

कलेक्टर अग्रवाल के नेतृत्व में आज सेल्फी विथ एपिक अभियान चलाया गया। इसके तहत जिले की महिलाओं ने एपिक कार्ड के साथ सेल्फी लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर में प्रेषित किया। नवरात्रि के पहले दिन जिले की नारी शक्तियों ने सेल्फी विथ ईपिक अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। परिणामस्वरूप लगभग 1 लाख महिलाओं ने ईपिक कार्ड के साथ सेल्फी लेकर प्रेषित किए। मतदाता जागरूकता के इस अनोखे अभियान से वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ लोगों को अपने मताधिकार का उपयोग करने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

जिले की नारी शक्तियों ने मतदाता जागरूकता में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वर्ल्ड रिकार्ड की जानकारी देने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के छत्तीसगढ़ हेड श्रीमती सोनल राजेश शर्मा ने जिले की महिलाओं एवं जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता के तहत किए गए सेल्फी विथ ईपिक अभियान से लोगों में मतदान के प्रति जागरुकता आएगी। साथ ही परिवार एवं आस पड़ोस के लोग अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित होंगे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने आज जिले में अनोखा अभियान चलाया गया।

मतदाता जागरूकता के तहत सेल्फी विथ ईपिक अभियान का हुआ सफल संचालन

जिलेवासियों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने सेल्फी विथ ईपिक अभियान चलाया गया। इसके तहत जिले की नारी शक्तियों ने अपने मतदाता पहचान पत्र के साथ सेल्फी ली। लगभग एक लाख महिलाओं ने सेल्फी लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर पर प्रेषित किया। इस प्रकार जिले की महिलाओं ने मतदाता जागरूकता के तहत निर्धारित समय में लगभग एक लाख सेल्फी लेकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में गरियाबंद जिले का नाम दर्ज कराया।

कलेक्टर  अग्रवाल ने कहा कि इसमें जिले की नारी शक्तियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए एक लाख से अधिक सेल्फी भेजें। उन्होंने रिकॉर्ड कायम करने पर जिले की महिलाओं और जिला प्रशासन की टीम को भी बधाई दी।


There is no ads to display, Please add some

Related post

Gariaband: नक्सली के मंसूबे पर फेरा पानी आईईडी लगाकर विस्फोट करने की योजना फेल

Gariaband: नक्सली के मंसूबे पर फेरा पानी आईईडी लगाकर…

नक्सलियों द्वारा आमजन एवं सुरक्षा बलों को जान से मारने की नियत से आईईडी लगाकर विस्फोट करने की योजना को जिला…
बिना डिग्री इलाज, झोलाछाप डॉक्टरों  कर रहे हैं जिला स्वास्थ्य विभाग से आंख मिचौली…

बिना डिग्री इलाज, झोलाछाप डॉक्टरों कर रहे हैं जिला…

गरियाबंद/छुरा। आपको बता दे कि इन दिनो अभी गर्मी का मौसम चल रहा है तापमान 40 सेंटीग्रेट अधिक चल रहे हैं…
छाल क्षेत्र में हाथी के बाद ,भालू का दहशत हमले से फारेस्टगार्ड की माँ की हुई मौत

छाल क्षेत्र में हाथी के बाद ,भालू का दहशत…

Raigarh। छाल क्षेत्र में हाथी के बाद भालू ने दहशत फैला दिया है । आज छाल क्षेत्र में भालू के हमले…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *